अभाविप के कार्यकर्ताओं ने प्रान्त अध्यक्ष का किया स्वागत

अभाविप राष्ट्र के पुनर्निर्माण के संकल्पना के साथ निरंतर गतिमान- डॉ.राकेश

संतकबीरनगर।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गोरक्ष प्रान्त के नवनियुक्त प्रान्त अध्यक्ष डॉ राकेश प्रताप सिंह के जनपद के प्रथम आगमन पर अभाविप कार्यकर्ताओं ने शहर के विधियानी चौराहे पर जोरदार स्वागत किया। डॉ राकेश प्रताप सिंह अभाविप के खलीलाबाद नगर इकाई की बैठक में प्रवासी कार्यकर्त्ता के रूप में उपस्थित हुए थे। स्वागत के उपरांत डॉ राकेश कूड़ीलाल रूँगटा सरस्वती विद्यामंदिर विधियांनी में खलीलाबाद नगर इकाई की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में नगर इकाई कार्य विभाजन, राष्ट्रीय युवा दिवस, युवा पखवाड़ा, कालेज इकाई गठन, पर्यावरण, खेल आदि बिंदुओं पर आगामी कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा की गई। अपने उद्बोधन में प्रान्त अध्यक्ष ने कहा कि यह अभाविप का अमृत महोत्सवी वर्ष है। इस वर्ष में हम सबको अपने समस्त नगरों को क्रियाशील करते हुए समस्त परिसरों तक विद्यार्थी परिषद के गतिविधियों को संचालित करना है। इसके लिए हम सबको पूर्ण योजना के साथ पूरी तल्लीनता से लगना होगा।
प्रान्त अध्यक्ष ने आगे सम्बोधित करते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भारत ही नहीं अपितु दुनियाँ का सबसे बडा छात्र संगठन है जो अपने स्थापना के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र के चरित्र निर्माण से राष्ट्र के पुनर्निर्माण के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है,
जिसमें छात्र के साथ साथ शिक्षकों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि अभाविप एकमात्र ऐसा संगठन है जिसमें छात्र एवं शिक्षक साथ मिलकर शैक्षणिक परिसर को बेहतर बनाने के लिए अपना योगदान देते है। बैठक के उपरांत विद्यामन्दिर के आचार्यगणो के साथ परिचयात्मक बैठक हुई ततपश्चात हीरालाल रामनिवास इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राम कुमार सिंह एवं हीरालाल रामनिवास स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय के शिक्षकों के द्वारा प्रान्त अध्यक्ष डॉ राकेश प्रताप सिंह का भव्य स्वागत हुआ। इस अवसर पर प्रान्त सहमंत्री माधवेन्द्र तिवारी, खलीलाबाद तहसील के तहसील प्रमुख अभिषेक सिंह, खलीलाबाद नगर मन्त्री आनंद प्रजापति, जिला संयोजक रविशंकर सिंह, जिला संगठन मन्त्री संदीप स्वरुप, विभाग सह संयोजक आकाश एवं खलीलाबाद नगर के विभिन्न शिक्षक एवं छात्र कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!