काले धन कुबेरों का गढ़ बना कानपुर, बंशीधर तंबाकू कंपनी में पकड़ी करोड़ों की कर चोरी

50 करोड़ से ज्यादा नगदी के साथ ही दिल्ली वाले ठिकाने में 60 करोड़ से अधिक की लग्जरी कारें भी बरामद कर चोरी 100 करोड़ से पार होने की संभावनादिल्ली, महाराष्ट्र गुजरात में भी छापेमारी और तलाशी लगातार जारीसुनील बाजपेई
कानपुर। कर चोरी के मामले में यह महानगर भी अव्वल चल रहा है। कुल मिलाकर यह महानगर काले धन कुबेरों का गढ़ बना हुआ है जिसमेंकाले धन का एक कुबेर बंशीधर टुबैको कंपनी आयकर के निशाने पर आ गई है। आयकर विभाग की लगभग एक दर्जन टीमों द्वारा कानपुर के साथ ही दिल्ली, महाराष्ट्र आदि भी मारे गए छापे में अब तक 50 करोड़ से ज्यादा की नकदी के साथ ही 60 करोड़ से अधिक की लग्जरी कारें भी बरामद की गई हैं। यह छापेमारी लगातार जारी है। लगभग एक दर्जन बरामद की गई लग्जरी कारें तंबाकू कंपनी के मालिक के के मिश्रा के दिल्ली स्थित आवास से बरामद की गई हैं। बंशीधर दुबे को कंपनी में लगातार प्रकाश में आ रही कर चोरी 100 करोड़ के पार पहुंचाने की संभावना है ।
जानकारी के मुताबिक कानपुर के नयागंज स्थित बंशीधर तंबाकू कंपनी पर अचानक ही आयकर अफसरों की कई गाड़ियां पहुंचीं इसके बाद आयकर अधिकारियों ने कार्यालय के दरवाजे बंद कराकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी।
इसबीच आयकर अफसरों ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक, पिछले काफी समय से करोड़ों रुपये की कर चोरी की सूचना मिल रही थी, जिसकी जांच के लिए छापेमारी की गई है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक आयकर किया छापेमारी अब तक बंशीधर सुबह को के लगभग 20 ठिकानों पर लगातार जारी है । जिसमें दिल्ली में छापेमारी के दौरान 50 करोड़ से ज्यादा नगदी के साथ ही लगभग 60 करोड़ से अधिक कीमत की लग्जरी कारें भी बरामद की जा चुकी हैं।
बताया गया कि तंबाकू के कारोबारी के के मिश्रा मुन्ना का कारोबार यूपी, दिल्ली और महाराष्ट्र समेत और भी कई राज्यों में फैला हुआ है और उनके यहां इधर काफी अच्छे से बड़े पैमाने पर कर चोरी किए जाने की जानकारी मिल रही थी जिसके आधार पर ही आयकर विभाग में यह कार्रवाई शुरू की है । इससे कर चोरी करने वाले अन्य व्यापारियों में भी हड़प्पा मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!