नवनिर्वाचित मंदिर में की गई मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा

प्रभात फेरी निकालकर श्रद्धालुओं ने जमकर उड़ाया अबीर गुलाल

बाबा श्याम के जयकारों से गुज्यमान रहा वातावरण

अलीगंज।सोमवार को अलीगंज मे निर्वाचित राम दरबार मंदिर में वैष्णो देवी मां दुर्गा देवी और बाबा खाटू श्याम के शीश को प्राण प्रतिष्ठा कर विराजमान किया गया। प्राण प्रतिष्ठा के दौरान श्रद्धालुओं ने बढ़चढ़ कर खाटू बाबा का गुणगान किया और प्रभात फेरी निकाल कर खूब अबीर गुलाल उड़ाया।

अलीगंज ब्लॉक के रामनगर गांव में मंदिर का निर्माण किया गया। मंदिर के निर्माणकर्ता बृजेश राज सिंह राठौर और सह कार्यकर्ता सुधीर सिंह राठौर द्वारा कराया गया। नव निर्वाचित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए प्रभातफेरी निकालकर मूर्तियों की स्थापना की गई। प्रभात फेरी के दौरान बाबा श्याम के जयकारों से पूरा वातावरण गुंज्यमान हो गया और श्रद्धालुओं ने जमकर अबीर को ग़ुलाल उड़ाया। शिव परिवार के सदस्यों ने जयपुर से लाए गए बाबा खाटू श्याम के शीश की वैदिक विद्धानों के माध्यम से हवन पूजन कर प्राण प्रतिष्ठा कर मंदिर में विराजमान किया।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में परिवार के सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने हवन यज्ञ में आहुतियां देकर बाबा श्याम के जयघोष लगाए।

नवनिर्मित मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा एवं मूर्ति स्थापना समारोह में उपस्थित ब्रजराज सिंह राठौर ने अपने संबोधन में कहा कि भगवान सदैव हमें सामाजिक समरसता, भाईचारा, जीवदया आदि का संदेश देते रहे है।

हमें भी इनसे प्रेरणा लेकर केवल माता-पिता, गुरु एवं जीव की सेवा करना चाहिए। बल्कि समाज में आपसी मेलजोल को बढ़ावा देते हुए सामाजिक समरसता को बनाए रखने में भी आगे रहना चाहिए। इस अवसर पर शिवनाथ सिंह, राम मोहन सिंह, पुष्पेंद्र सिंह, संगम सिंह, अश्वनी प्रताप सिंह, प्रथम सिंह सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!