मेडिकल कालेज में नवीन बैंक शाखा का हुआ उद्घाटन

बहराइच 16 जनवरी। मेडिकल कालेज के छात्र-छात्राओं को बैंकिंग सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से महराजा सुहेलदेव स्वाशाषी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में इण्डियन बैंक द्वारा स्थापित की गई नवीन शाखा का मुख्य अतिथि जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने इण्डियन बैंक के कार्यपालक निदेशक, इमरान अमीन सिद्दीकी व अन्य के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर एवं फीता काटकर शुभारम्भ किया। इससे पूर्व कार्यपालक श्री सिद्दीकी ने ज़िल के अन्य स्थानों पर संचालित कार्यक्रम के दौरान इंडियन बैंक बहराइच अंचल की विभिन्न शाखाओं के 12 एटीएम, 11 पासबुक की के-ऑस्क व 4 वित्तीय साक्षरता केंद्रों का लोकार्पण एवं उद्घाटन किया गया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कार्यपालक निदेशक श्री सिद्दीकी ने कहा कि जनपद के किसान पीजी कालेज सेे शिक्षा ग्रहण व बैंकिंग सेवा की शुरूआत इस धरती से करने के पश्चात बैंक शाखा के उद्घाटन के लिए बहराइच आने पर आनन्द की अनुभूमि हो रही है। श्री सिद्दीकी ने कहा कि मेडिकल कालेज की ब्रांच छात्र-छात्राओं को बैंकिंग सुविधा के साथ-साथ एजूकेशन लोन का लाभ भी प्रदान करेगी। जिससे स्टूडेन्ट को बहुत लाभ होगा। उन्होंने कहा कि इण्डियन बैंक जिले के विकास में हर संभव सहयोग प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि आमजन के विश्वास से बैंक का व्यवसाय 564 करोड़ रूपये है। डीम के सुझाव पर श्री सिद्दीकी ने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिया कि केडीसी में बैंक शाखा की स्थापना हेतु प्रस्ताव प्रेषित करें।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए डीएम डॉ. चन्द्र ने कहा कि नीति आयोग द्वारा निर्धारित सूचकांक कृषि एवं जल संसाधन में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त होने जिले को रू. 03 करोड़ का अतिरिक्त आवंटन प्राप्त हुआ है। डीएम ने छात्रों का आहवान किया नवीन शाखा का भरपूर लाभ उठाएं। डीएम डॉ. चन्द्र ने मेडिकल कालेज के स्टूडेन्ट को सुझाव दिया कि बड़ा लक्ष्य निर्धारित कर पूरी निष्ठा और विश्वास के साथ प्रयास करें क्योंकि ‘मंजिले उसी को मिलती है, जिनके हौसलों में उड़ान होती है। केडीसी के पूर्व प्राचार्य डॉ. एस.पी. सिंह ने जिले में औद्योगिक विकास के साथ बैंकिग सुविधाओं के विस्तार के लिए डीएम द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए बैंक के ज़ोनल मैनेजर रवीन्द्र सिंह ने आगन्तुकों का स्वागत एवं आभार ज्ञापित किया। कार्यक्रम के दौरान सभी मंचासीन अतिथियों को अंगवस्त, पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इसके अलावा कार्यक्रम के दौरान गीत, कविता प्रस्तुत करने वाले छात्र-छात्राओं व अन्य को भी स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। बैंक शाखा के उद्घाटन के पश्चात श्री सिद्दीकी ने बैंक के कासा कैम्पेन सम्बन्धी रोड शो का शुभारम्भ किया जिसमे लगभग 100 से अधिक बैंक अधिकारी/कर्मचारी व बैंक मित्र उपस्थित

रहे।
इस अवसर पर उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, सीएमएस डॉ. ओ.पी. चौधरी, लीड बैंक प्रबन्धक अमित गौरव, उपायुक्त उद्योग वीरेन्द्र कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी अशोक कुमार प्रजापति, जिला उद्यान अधिकारी पारसनाथ, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय, पीओ डूडा संजय कुमार सिंह, बीएसए अव्यक्त राम तिवारी, जिला गन्ना अधिकारी शैलेश कुमार मौर्या सहित अन्य अधिकारी, कुलभूषण अरोड़ा सहित अन्य उद्यमी, बैंक अधिकारी व कर्मचारी व गणमान्यजन मौजूद रहे। उल्लेखनीय है कि हरियाली रिसार्ट में आयोजित मेगा ऋण वितरण समारोह में पहुॅचे कार्यकारी निदेशक इमरान अमीन सिद्दीकी ने प्रतिभाग कर करोड़ों रूपये ऋण स्वीकृति पत्रों का वितरण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!